Binance ने किया Dubai World Trade Centre Authority के साथ समझौता, Binance की बढ़ी मांग

Binance विनिमय सबसे बड़ा क्रिप्टो विनिमय और दुनिया के सबसे तेज विनिमय में से एक है। Binance Academy एक ओपन एक्सेस लर्निंग हब (open access learning hub) है, जो ब्लॉकचेन और क्रिप्टो लर्निंग संसाधनों के लिए वन-स्टॉप-शॉप प्रदान करता है।

BNB Binance चेन का native asset है, यह बायनेन्स और समुदाय द्वारा एक ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर सिस्टम है। BNB के कई रूप हैं और यह गैस के रूप में बायनेन्स इकोसिस्टम को शक्ति प्रदान करता है।

Binance के संस्थापक चांगपेंग झाओ क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज की मात्रा वाले मामले में दुनिया में सबसे बड़े होने के साथ साथ सीजेड कंपनी के सीईओ और क्रिप्टो उद्यमी में सबसे धनी भी हैं और उनकी संपत्ति करीब 100 बिलियन डॉलर की है।

Binance को 2017 में सीजेड द्वारा चीन में लांच किया गया था लेकिन कुछ समय बाद चीन को छोड़कर उन्होंने आइलैंड्स में पंजीकृत किया। यूरोप और अमेरिका के सरकारों के साथ बाइनेंस और सीजेड ने समस्याओं का सामना किया।

Binance
Binance

Binance ने किया $200 मिलियन का निवेश : Dubai World Trade Centre

ब्लूमबर्ग ने मई 2021 में बताया कि क्रिप्टो एक्सचेंज की जांच आईआरएस और अमेरिका के न्याय विभाग से चल रही थी, जिसमें कर चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग के भी अपराध हैं।

फिर भी इनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हो रही है। Binance $200 मिलियन का निवेश नेतृत्व, निवेश, प्रौद्योगिकी, व्यापार और जीवन शैली पर ध्यान देने वाली Forbes मीडिया में करेगी।

दुनिया में सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज Binance है लेकिन यूएस क्रिप्टोकुरेंसी के उपयोगकर्ताओं को कोई भी सेवाएं नहीं देता है। यह अमेरिकी बाजार के सहभागियों को Binance.US (BAM Trading Services) की ओर भेजता है।

यूएस-विनियमित क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग का यह प्लेटफॉर्म है, जो कम पैसों में लगभग 50 क्रिप्टोकरेंसी में सेवा देता है। Binance हर दिन क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉल्यूम में $2 बिलियन का ट्रेड करने के साथ ग्राहकों की मदद में 1.4 मिलियन से ज्यादा लेनदेन हर सेकंड संसाधित करता है। 

चौथे अग्रणी क्रिप्टो के रूप में सामने आई Binance Coin :

BNB के कई उपयोग हैं और इसके ‘गैस’ के रूप में पारिस्थितिकी तंत्र को Binance शक्ति देता है। मार्केट कैप के हिसाब से 24 फरवरी तक चौथी अग्रणी क्रिप्टोकरेंसी BNB थी।

बीएनबी का मूल्य $56.15 बिलियन से $339.09 हर टोकन पर ज्यादा है। रैंकिंग की नजर में दो स्थिर सिक्के के बीच इस टोकन को रखा गया है। तीसरे स्थान पर Tether और पांचवें स्थान पर USD Coin है।

Also read – Mutual Fund Scheme से केवल कुछ वर्षों में ही बनें करोड़पति, जानें खबरें

2020 के बाद उच्च स्तर पर पहुंचा Binance यूएसडी :

Paxos Trust Company नामक न्यूयॉर्क की प्रौद्योगिकी और वित्तीय फर्म और Binance के बीच हुई साझेदारी में अमेरिकी डॉलर की एक कीमती और स्थिर मुद्रा BUSD भी शामिल है।

टीथर के साथ प्रतियोगिता करने वाला स्थिर मुद्रा BUSD है, जो साल 2020 के बाद उच्च स्तर पर पहुंच गया है।

दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर अथॉरिटी और Binance के बीच समझौता :

Binance ने दिसंबर में दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर अथॉरिटी (DWTCA) के साथ समझौता किया, जिसमें एक इंटरनैशनल वर्चुअल असेट्स इकोसिस्‍टम भी स्‍थापित किया गया।

और DWTCA के नए क्रिप्टो सेंटर में Binance क्रिप्‍टोकरेंसी एक्‍सचेंज है। सिंगापुर भी Binance का बेस स्‍थापित करना चाहता है।

Yeh Bhi Padhe : Ashneer Grover ने Fintech फर्म से दिया इस्तीफा

दुनिया का 7 सातवा सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.