इजरायल में रहने वाले भारतीय ध्यान दें | भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा हम इजराइल के साथ है

इज़राइल-फिलिस्तीन युद्ध समाचार:इजराइल में हमास के हमले के बाद भारत सरकार का बड़ा फैसला ,भारत सरकार अब अपने नागरिको के लिए एक्शन में आ गयी है ! फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार को रामल्लाह में सभी भारतीय नागरिकों से आपात (Emergency) स्थिति में या 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन सेवा प्रदान करते हुए किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर सीधे कार्यालय से संपर्क करने को कहा।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा गया , फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने कहा, “सार्वजनिक सूचना मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर, फिलिस्तीन में भारतीय नागरिक आपातकाल के किसी भी मामले या आवश्यक सहायता के लिए सीधे भारत के प्रतिनिधि कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।” 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन: : 0592-916418, और व्हाट्सएप: 970-59291641।”

हमास ने आतकिये संगठनों ने किया इजराइल पर सबसे बड़ा हमला पिछले कुछ वर्षों में शनिवार की सुबह एक आश्चर्यजनक हमला हुआ, जिसमें पवित्र यहूदी अवकाश सिमचट तोराह (Jewish holiday of Simchat Torah )के दौरान सीमा पार कर रहे बंदूकधारियों ने गाजा पट्टी से कही ज्यादा मात्रा में रॉकेट दागे।

AP23280581439909 1696697043 इजरायल में रहने वाले भारतीय ध्यान दें | भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा हम इजराइल के साथ है

गाज़ा के हमले की जवाबी कार्यवाई में , इज़राइल ने भी बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है  ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ के साथ जवाबी हमला किया, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले शुरू करने के लिए इजराइल ने अपने लड़ाकू जेट तैनात किए।

रॉकेट हमले के बाद, भारत ने भी इज़राइल में अपने नागरिकों के लिए एक सलाह जारी की है और उन्हें सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है।

“इज़राइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें।”

इस बीस भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर (x) पोस्ट करके “इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा झटका लगा. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में में इजरायल  के साथ एकजुटता से खड़े हैं.” 

GoodReturnHindi Telegram

GoodReturnHindi Whatsapp Channel

Israel Hamas conflict: Modi ने युद्ध में दिया साथ तो इजरायल बोला थैंक्यू