Upstox Refer and Earn in Hindi | Upstox Se Paise Kaise Kamaye Earn 500 Per Referral

Upstox Refer and Earn in hindi
Upstox Refer and Earn

Upstox refer and earn 2022 :

आज के समय में ऑनलाइन बिजनेस कर पैसे कमाना बेहद सरल हो चुका है लेकिन इसके लिए आपको बहुत सी बातों की समझ होनी चाहिए, तभी आप ऑनलाइन लाखों रुपए कमा सकते हैं। ऐसे में हम आपको ऑनलाइन पैसे कमाने का ऐसा उपाय बताने वाले हैं, जिसके जरिए आप बिना अधिक मेहनत किए अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। यहां हम आपको बताने वाले हैं Upstox Refer and Earn in Hindi के बारे में, जहां आप Upstox refer and earn के जरिए एक refferal लिंक साझा कर भी ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं।

Upstox Refer and Earn in Hindi :

जैसा कि दोस्तों हमने पहले ही बताया है कि हम आपको यहां केवल आपके फोन के जरिए ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं? इसका आसान तरीका बताने वाले हैं। ऐसे में यदि आप Stock market और Mutual funds जैसे प्लेटफार्म पर interest रखने वाले लोगों में से हैं, तो आप Upstox trading के माध्यम से आसानी से online earning कर सकते हैं।

आज के समय में बड़े-बड़े investors ऑनलाइन ही बड़ी-बड़ी share market में अपने पैसे निवेश करना पसंद करते है, इससे उन्हें अच्छा खासा profit भी मिल जाता है। इसके अलावा Mutual fund फंड एक ऐसी जगह है जो आज ज्यादातर लोगों की जरूरत बन चुका है। यह एक long-term money investment का सबसे बेहतरीन तरीका माना जा रहा है। इसमें भी अपने पैसे लगाकर अच्छी-खासी कमाई की जाती है।

Upstox refer and earn in hindi के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको IPO, Mutual Funds, Digital Golds, Stocks, NFOs, Commodities में निवेश शुरू करने का सबसे सरल और स्मार्ट तरीकों के बारे में बताने वाले हैं। सबसे पहले बता दें कि Upstox एक online tranding company है, जो यूज़र्स को मुफ्त में Demat account बनाने की सुविधा प्रदान करती है। ऑनलाइन बिजनेस के लिए या अपने पैसे किसी कंपनी में निवेश करने के लिए demat account की जरूरत तो होती है। ऐसे में शेयर मार्केट में गिनी चुनी कुछ online tranding companies हैं, जो free में Demat account बनाती है। तो चलिए जानते हैं Upstox के जरिए free of cost demat account open कैसे करें?

Upstox क्या है? (What is Upstox?)

Upstox क्या है?
Upstox क्या है

दोस्तों यदि आप Upstox क्या है? (What is Upstox?) के बारे में नहीं जानते तो बता दें कि यह Office Jokes Mumbai में स्थित RKSV Securities का private limited company है, जो कि एक trading platform है। इस कम्पनी के co-founder रवि कुमार, श्री रघु कुमार, और श्री श्रीनी विश्वनाथ है। 

Upstox में आपको trending या demat account बनाने के लिए किसी प्रकार का पेपर वर्क करना नहीं पड़ता बल्कि Online document verify कर आप आसानी से अपना अकाउंट खोल सकते हो। Upstox की इन्हीं features के कारण ही देश के बड़े-बड़े कंपनी Ratan Tata, Tiger Global कथा GVK Devix के साथ-साथ बहुत सारे इन्वेस्टर ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।

Upstox India के leading brokerage companies कंपनियों में से एक मानी जाती है जो कि discount broker, equity, commodity जैसे trading solutions मुहैया कराता है। साथ ही यह कंपनी कम कीमत में NSE, BSE और MCX के लिए व्यापारिक सेवा भी प्रदान करते हैं। निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि यह एक ऐसा platform है जहां से आप ना केवल फ्री में अपना डिमैट अकाउंट open कर सकते हैं बल्कि यहां से आप किसी भी कंपनी का शेयर की खरीद-बिक्री भी कर सकते हैं।

Upstox Review And Rating

Upstox Review and Rating
upstox Review

किसी भी कंपनी या product में अपने पैसे निवेश करने से पहले हम उसके review और rating को जरूर पता करते हैं, ताकि आगे चलकर हमें यहां पर पैसे निवेश करने से कोई नुकसान ना हो। लेकिन अगर हम बात करें इस कंपनी की तो इस platform का review और rating बहुत ही बढ़िया है, इसे 30 हजार से अधिक लोगों ने अपना review दिया है साथ में 4.2 star rating भी प्राप्त है।

ऐसे में यदि आप share market और Mutual fund में investment करने की सोच रहे थे तो यह आपके लिए बहुत ही भरोसेमंद प्लेटफार्म हैं, क्योंकि यह 100% percent Safe ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। इस कंपनी में Mr. Ratan Tata जैसे बड़े इन्वेस्टर ने निवेश भी किया है। हम आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का official partner भी Upstox ही है।

Upstox Account Open Document Required

Upstox पर अपना Demat bank account खोलने के लिए आपके पास कुछ important documents और उनके scan copies का होना आवश्यक है। इससे आप सरलता से कंप्यूटर या फिर अपने स्मार्टफोन के जरिए घर बैठे अपना trading account आसानी से खोल सकते हैं। इसके लिए आपके पास निम्नलिखित डॉक्यूमेंट्स होने चाहिए –

Open Free Upstox Demet Account

  • Email ID
  • Mobile Number
  • PAN Card
  • Aadhar Card Linked With Valid Mobile Number
  • Digital Locekr for Paper Less Process
  • Bank Details
  • Digital eSign

Upstox refer and earn : Upstox से पैसे कैसे कमाएं?

Upstox refer and earn in hindi
Upstox refer and Earn In hindi

Upstox refer and earn in hindi के अंतर्गत बता दें कि जब आपका डिमैट अकाउंट successfully open हो जायेगा तो आपको एक user id or password मिलता है। आप उससे upstox app में login करते हैं, तो आपको Refer & earn program का access मिल जायेगा, ऐसे में आप अपने दोस्तों को refer कर यानी कि online money transfer कर के income कर सकते है। इसके अलावा आप bank में transfer करवा सकते है या चाहे तो trading या Mutual fund में भी पैसे लगा सकते है। Referred friend’s account opening के लगभग 3-5 working days में आपकी Upstox referral amount बैंक में क्रेडिट हो जाएगी। इससे आगे चलकर आपको फायदा ही होगा।

Referral link इस प्रकार है: https://upstox.com/open-account/?f=2JA5Y6 आप मेरे रेफरल लिंक से Sign Up करते है तो मुझे भी मिलेंगे 300-700₹ आपके sign Up से

Upstox पर Demat Account कैसे खोलें?

दोस्तों ! Upstox पर Demat Account खोलने के लिए आप निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं –

Step 1 : Create A New Account :

Upstox पर Demat Account खोलने के लिए Upstox को ओपन कर Create Account पर क्लिक कर दें।

Step 2 : Enter Email ID and Mobile Number :

Upstox पर अकाउंट खोलने के बाद Email ID और मोबाइल नंबर भरने के ऑप्शन दिए जाएंगे। इसे भरने के बाद Send OTP वाले विकल्प पर क्लिक कर दें।

Step 3 : Sign Up :

Email ID and Mobile Number डालने और Send OTP वाले विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके फोन में ओटीपी नंबर आएगी। इस ओटीपी को Enter करके Sign Up कर लें।

Step 4 : Verify Your Email :

इतना करने के बाद आपने Email को Verify करवाने के लिए Get OTP वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें, जिसके बाद आपके Email ID पर भी आपको एक OTP प्राप्त हो जाएगी। अब OTP को वहां खाली स्थान में Enter करके अपनी Email ID Verify कर लिजीए।

Step 5 : Fill Your Pan Card Details :

जैसा कि हमने आपको बताया इस अकाउंट को खोलने के लिए पैन कार्ड और आधार कार्ड की जरुरत होगी। तो Email ID Verify करने के बाद आपको वहां Continue वाली Option दिखाई देगी। उसे क्लिक करने के बाद अपना पैन कार्ड नंबर और Date of Birth भरकर Next पर क्लिक कर दें।

Step 6 : Fill Your Personal Details :

इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपके सामने एक नई Form खुल जाएगी। इसमें आप कुछ Personal Detail जैसे Gender, Marital Status, Yearly Income, Trading Experience और Occupation से संबंधित जानकारी भरकर Terms And Condition Accept कर लें और Continue पर क्लिक कर दें। अब नयी Window में Congratulation के Massage आने के बाद “Yes I Want To Free Stock” पर क्लिक कर दें।

Step 7 : Confirm Your Address :

इसके बाद नयी Window खुलने पर आपको Address दिखाई देगी। यहां Yes This Details Are Correct पर क्लिक कर दें।

Step 8 : Make your digital signature :

अब आप अपनी Digital Signature करने के बाद Continue के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। आप देखेंगे कि वहां एक नई Window Open हो जाएगी। यहां भी Continue पर क्लिक करने के बाद आगे बढ़ जाए।

Step 9 : Upload Your Selfie :

इतना करने के बाद वहां एक कैमरा खुल जाएगा, जिसमें आपको अपनी सेल्फी लेनी है। सेल्फी लेने के बाद Accept के ऑप्शन पर क्लिक करके Continue वाले विकल्प को दबा दें।

Step 10 : Fill Your Bank Detai :

इसके बाद आपको एक पेज खुलती हुई दिखाई देगी जिसमें आपको अपनी बैंक की डिटेल्स भरनी है। इसके अंतर्गत आपको अकाउंट होल्डर का नाम, IFSC कोड और बैंक अकाउंट नंबर भरने के बाद दुबारा बैंक अकाउंट नंबर भरने होंगे। इसके साथ ही अकाउंट टाइप भरकर Continue पर क्लिक कर दें।

Step 11 : Upstox Pay Account Activate Charge :

अब सबसे अंत में आपको Upstox Account खोलने के लिए One Time 249 रूपये (अपस्टोक्स शुल्क) Pay करने होंगे। ( Kabhi kabhi Free hota hai , Koi Charges Nhi Lagta ) इसके बाद Continue पर क्लिक कर दें। यहां Total Amount GST के साथ दिख जाएगा। यहां मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद Proceed में क्लिक कर दे और पेमेंट के लिए UPI, Debit Card, Credit Card, Wallet, Net Banking आदि में से किसी को भी चुन कर पेमेंट कर दें।

Upstox refer and earn से कितने पैसे कमा सकते हैं?

Upstox में refer and earn program में कितना earning किया जा सकता है, यह कहना तो मुश्किल है लेकिन आप इस प्लेटफार्म में जितना ज्यादा refer करेंगे उतना ही अधिक आप पैसे कमा सकते है क्योंकि यहां पर earning की कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इसके अंतर्गत upstox refer and earn amount हर समय कम ज्यादा होती रहती है।

Upstox refer and earn से कितने पैसे कमा सकते हैं (upstox refer and earn how much money) के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि upstox refer and earn today offer के मुताबिक आप प्रत्येक refer पर Rs. 500/- रूपये earn (upstox refer and earn 500) कर सकते हैं। ऐसे में आप चाहें तो इससे लाखों कमा सकते हैं।

Upstox Referral Code [ 2JA5Y6 ] – Upstox refer and earn in Hindi [Rs 300₹-700₹ – per referral]
आप इसी प्रकार यह code डाल के भी sign Up कर सकते है, या फिर दिये हुए लिंक से भी कर सकते है। Referral Link

Upstox refer and earn पैसे को अपने Bank account में withdraw कैसे करें?

Upstox refer and earn से कमाए हुए पैसे को आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट में withdraw कर सकते हैं। Upstox में account खोलते समय upstox account से link करने के लिए आपने जिस अकाउंट का इस्तेमाल किया था उसी में आप Upstox refer and earn amount को withdraw कर सकते हैं। इसके अंतर्गत प्रतिदिन 5000/- रूपये तक पैसे withdraw किए जा सकते हैं। 

Upstox Partner :

Upstox Partner के अंतर्गत आपको Upstox Partner Program के तहत आपके प्रत्यक्ष रेफरल की 30%-50% profit sharing मिलेगी। इसके साथ ही आपने जिसे upstox refer and earn द्वारा रेफरल किया है, उससे 20%-40% की अलग से कमाई होगी।

Upstox customer care number

Upstox से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज करवाने के लिए आप Email id या Upstox customer care number पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

Email :

[email protected]

[email protected]

Customer care number :

(Every day from 9 AM to 11 PM)

022 4179 2991

022 6904 2291

022 7130 9991

FAQs  :

  1. Upstox account opening charges क्या है?

उत्तर : Upstox पर आप free of cost demat account खोल सकते हैं, इसलिए यहां पर आपको अपना अकाउंट खोलने के लिए किसी भी तरह का कोई भी charges देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

  1. Upstox refer and earn last date क्या है?

उत्तर : Upstox refer and earn last date 23rd March 2022 है।

  1. Upstox refer and earn 1000 कैसे कमाएं?

उत्तर : Upstox refer and earn के तहत यदि आप किसी भी दोस्त को यह लिंक शेयर करते हैं तो आपको इनके ज्वाइन होने पर ₹1000 मिल जाते हैं।

  1. Upstox refer and earn 1200 कैसे कमाएं?

उत्तर : Upstox में ‘Refer and Earn’ पर क्लिक करने के बाद यदि आप किसी दोस्त को WhatsApp or SMS के जरिए कनेक्ट करवाते हैं तो उसके प्रोफाइल complete होने के बाद आपको ₹1200 मिल जाएंगे।

  1. Upstox referral amount से कितने पैसे मिलते हैं?

उत्तर : Upstox referral amount से प्रत्येक रेफरल पर आपको 200 रुपए मिलते हैं।

Also Read- महिलाओं के लिए 10 आसान और अधिक कमाई देने वाला बिजनेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.