Tata Steel इस महिने कर रही है Tata neu super app को लॉन्च, जानें क्या है इसकी खासियत

Tata neu super app hindi

दोस्तों, आज हम एक डिजिटल सुपर ऐप से जुड़ी न्यूज़ लेकर आए हैं जो सभी कस्टमर के लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है तथा जिसका लाभ आप भी उठा सकते हैं।

यह सुपर एप टाटा समूह द्वारा लॉन्च की जाने वाली है, जिसकी बहुत सारी खासियत बतायी जा रही हैं। सुनने में आया कि 7 अप्रैल को Tata neu super app को लांच किया जा सकता है।

टाटा समूह जो कि आईपीएल का मुख्य प्रयोजक है उन्होंने इस बहुप्रतीक्षित सुपर ऐप को तैयार किया है।

Tata neu super app hindi
Tata neu super

Tata new super app के सबसे बड़ी खासियत है कि यह एक ऐसा ऐप है जो एक ही प्लेटफार्म पर अपनी सभी डिजिटल सेवाएं और ऐप की सुविधा दे सकता है। इस ऐप में अनुभव करने के लिए तथा ढूंढने के लिए बहुत कुछ है।

इस ऐप से आप बहुत से डिजिटल सामग्री उपभोग, भुगतान या फिर अपने वित्त का प्रबंधन जैसे सभी काम कर सकते हैं। इसके साथ ही टाटा समूह के हर कंपनियों के उत्पाद भी इसी एप के माध्यम से सभी कस्टमर को प्राप्त हो जायेगा।

Super App के रूप में जाना जाएगा यह एप :

इस ऐप को सुपर ऐप इसलिए भी बताया जा रहा है क्योंकि यहां कस्टमर को ना केवल टाटा कंपनी के उत्पाद मिलेंगे बल्कि कई तरह की अन्य सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। वैसे टाटा इंडस्ट्री ने नमक से लेकर विमान तक की सारी चीजें बनाने का काम कर रहा है।

ऐसे में अब ऑनलाइन बुकिंग तथा ट्रांजैक्शन की सुविधा भी इस ऐप के माध्यम से प्रदान करेगी और इस ऐप पर साधारण उपभोग के उत्पाद के साथ-साथ आप इस ऐप की सहायता से किसी भी फिल्म का टिकट भी बुक करा पाएंगे। 

अप्रैल के बीच में लॉन्च होगी Tata new super app :

सार्वजनिक रूप से टाटा समूह ने पहली बार चल रही इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के साथ-साथ इस ऐप का भी विज्ञापन देना शुरू कर दिया था। टाटा समूह ने इस ऐप को निर्मित करने के पश्चात अप्रैल के मध्य में लॉन्च करने की बात की है।

लॉन्च होने के पश्चात आप गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है। सुनने में आया कि अब तक इस ऐप को टाटा समूह के कर्मचारियों के उपयोग के लिए ही प्रतिबंधित किया गया था। बताया जा रहा है

कि इस पारी के आईपीएल में Tata समूह में मुख्य विज्ञापनदाता के तौर पर सम्मिलित है जिससे निश्चित हो गया कि यह सुपर ऐप जल्द ही लांच होने वाला हैं। ऐसे में टाटा न्यू के करीबी सूत्रों ने बताया

कि अप्रैल माह में होने वाली आईपीएल में टाटा समूह ने इस डिजिटल सुपर ऐप को लॉन्च कर सकती है। 

इस एप ने 1MG, Tata cure, big basket जैसे कंपनियों के साथ बनाई अपनी पहचान :

दरअसल इस डिजिटल ऐप को पिछले डेढ़ साल से ही तैयार किया जा रहा हैं। इस ऐप को तैयार करने के लिए टाटा समूह ने 1MG, Tata cure, big basket जैसे कई छोटी-बड़ी कंपनियां के साथ ई-कॉमर्स के फील्ड में अपनी नई पहचान बनाई है।

इसलिए समूह के अधिकारी खुल कर कुछ भी खुलासा नहीं कर रहे हैं क्योंकि कंपनी को किसी भी तरह का जोखिम ना उठाना पड़े।

Also Read- Business Idea: Cashew Wholesale Business Hindi कम लागत में शुरू करें काजू का बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

किराने से लेकर फैशन तक के सामान कर पाएंगे ऑर्डर :

बता दें कि इस ऐप द्वारा आपको यात्रा से संबंधित भी कुछ सुविधाएं मिल जाएगी जैसे- बस से लेकर हवाई यात्रा सभी प्रकार के टिकट आप यहां से खरीद पाएंगे।

इसके अलावा किराने का सामान, खाने से लेकर फैशन तक का सभी सामान ऑनलाइन आर्डर कर पाएंगे। साथ ही बहुत से छोटी-छोटी ऑनलाइन कंपनी क्रोमा, बिग बास्केट, टाटा प्ले, वेस्ट साइड, टाइटन, तनिष्क, क्लिक तथा ताजा होटल से भी सामान खरीद सकते हैं।

और तो और इस ऐप के द्वारा कस्टमर बिजली तथा डीटीएच के बिलों का भी भुगतान कर सकते हैं।

प्रमोशन के लिए टाटा स्टील ने दिए 1,000 नियो क्वाइन :

टाटा समूह ने इस ऐप को बनाने के पश्चात टाटा स्टील के सभी कर्मचारियों को इस सुपर ऐप को इस्तेमाल करने के लिए दी थी ताकि इसके खासियत को अच्छी तरह से परखा जा सके। इस ऐप को इस्तेमाल में कोई परेशानी तो नहीं आ रही।

सुपर ऐप के प्रमोशन के लिए 1,000-1,000 सुपर नियो क्वाइन टाटा स्टील ने अपने सभी कर्मचारियों को दिया था ताकि वह इस ऐप से किसी भी सामान को आजादी से खरीद सकें।

Also Read – HDFC Bank के स्टॉक में प्रति शेयर के टारगेट प्राइज हो गए हैं 2,000 रुपये, अभी खरीदने पर होगा तगड़ा फायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.