Bharti Airtel ने लॉन्च किया 5G लाइव सर्विस, इसके शेयरों में इन्वेस्ट कर 60% का कमा सकते हैं मुनाफा

आजकल हर कोई शेयर बाजार में निवेश कर पैसे कमाना चाहता है। यदि आप भी उनमें से एक हैं, तो देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयरों के बारे में आज हम बात करने वाले हैं,

जिसकी खरीदारी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। यदि आप Bharti Airtel kya hai के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि Bharti Airtel भारत की एक ऐसी दूरसंचार कंपनी है, जो फिक्स्ड लाइन सेवा तथा ब्रॉडबैंड सेवाएँ भी उपलब्ध करवाती है।

Bharti Airtel
Bharti Airtel

Bharti Airtel average revenue के ₹300 पर पहुंचने की संभावना :

Bharti Airtel average revenue पर इंडस्ट्री में यूजर ₹163 है, जो सबसे अधिक मानी जा रही है। अगले कुछ दिनों की बात करें तो Bharti Airtel average revenue पर यूजर ₹200 तक पहुंचने की संभावना बताई जा रही है।

यह भी कहा जा रहा है कि कुछ समय बाद इसके ₹300 पर भी पहुंचने की आशंका है। भारती एयरटेल इस साल फरवरी के महीने में एक मात्र ऐसी कंपनी रही है,

जिसमें नए कस्टमर्स की बहुत अधिक एंट्री देखने को मिली है। 

Bharti Airtel के इन्वेस्टर्स को 62% का मिल सकता है रिटर्न :

भारती एयरटेल ने इसमें इंडस्ट करने वाले इन्वेस्टर्स को पिछले 1 साल में 40% रिटर्न दिया है जो वाकई में बहुत बड़ी उपलब्धि है।

इस संदर्भ में मारवाड़ी फाइनेंसियल सर्विसेज ने यह भी कहा है कि जिन इन्वेस्टर्स ने भारती एयरटेल में इन्वेस्ट किया है उन्हें इसके शेयर से 62% का रिटर्न भी प्राप्त हो सकता है।

उन्होंने भारती एयरटेल के शेयरों का टारगेट भी फिक्स कर लिया है, जो 1190 रुपए है।

Bharti Airtel में दिखे 85% प्रीपेड ग्राहकों के आंकड़े :

पिछले साल नवंबर में आए रिकॉर्ड के मुताबिक भारती एयरटेल ने प्रीपेड टैरिफ में बढ़ोत्तरी भी की थी।

भारत की बात करें तो यहां मोबाइल यूजर में 85% प्रीपेड ग्राहकों के आंकड़े पेश किए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ केवल 15 फीसदी पोस्टपेड ग्राहक हैं।

ग्राहकों के लिए टैरिफ में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए भारती एयरटेल की कमाई को सुधारने से संबंधित उम्मीदें भी जताई जा रही है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि Airtel भारत की पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है जिसने 5G लाइव सर्विस को लॉन्च कर हैरान कर दिया है।

इस सर्विस के लॉन्च होने पर भारती एयरटेल को भी इसका लाभ मिलेगा।

Also Read – Netflix को लगा बड़ा झटका, 25% की शेयरों में गिरावट के साथ 2 लाख ग्राहकों की कमी

Bharti Airtel shares की मांग बढ़ने से हो रही है बंपर कमाई :

Bharti Airtel की बात करें तो केवल भारत में ही नहीं बल्कि भारत के बाहर 18 ऐसे देश हैं, जहां इसकी सेवाएं आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं।

पिछले कुछ दिनों से Bharti Airtel काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इसका कारण यह है कि Bharti Airtel shares के दिन प्रतिदिन मांग बढ़ती जा रही है और इससे इन्वेस्टर्स खूब मुनाफा कमा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कुल 30 ऐसे एनालिस्ट रहे हैं जिन्होंने भारती एयरटेल के शेयरों का कवरेज किया है और उनमें से कुल 24 ऐसे एनालिस्ट हैं,

जिन्होंने भारती शेयर एयरटेल के शेयर को खरीदने की सलाह भी दे रखी है। इसमें से एक ऐसे एनालिस्ट हैं, जिन्होंने भारती एयरटेल के शेयरों को बेचने के बारे में कहा है।

Bharti Airtel करेगी ब्याज के रूप में लगभग ₹3400 करोड़ की बचत :

पिछले फाइनेंशियल ईयर के तीसरी तिमाही में देखा गया है कि 4G के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, जो लगभग 63 फीसदी पहुंच चुकी है।

बता दें कि भारती एयरटेल भी इस कैटेगरी के कस्टमर की संख्या को बढ़ाने के लिए जी जान एक करके मेहनत कर रही है। भारती एयरटेल द्वारा स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए जो रकम ली गई थी, उसे भी भारती एयरटेल समय से पहले चुकाने के बारे में प्लान बना चुकी है और उसके लिए तैयारियों में जुटी है।

यदि ऐसा होता है तो ब्याज के रूप में लगभग ₹3400 करोड़ की बचत देखी जाएगी। Airtel B2B business काफी आकर्षक है। बता दें कि इसके कंसोलिडेटेड रिवेन्यू में उसकी कुल हिस्सेदारी 13 फ़ीसदी बताई जा रही है।

Airtel B2B सेगमेंट में प्रवेश करके बहुत अधिक मुनाफा कमाने वाली है। यही कारण है कि इसके शेयरों में इन्वेस्ट करने वाले इन्वेस्टर्स की कमाई आने वाले समय में बहुत अधिक होने वाली है।

Also Read- क्रिप्टो इंडस्ट्री के Polygon द्वारा की जा रही है नए रेगुलेटर की मांग, क्रिप्टो के नियमों को न मानने पर होगी 7 साल की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published.