TATA ने लॉन्च की है नेक्सन ईवी मैक्स, सिर्फ सिंगल चार्ज पर ही मिलेगी 437 किलोमीटर तक की रेंज

Tata नेक्सन ईवी मैक्स

टाटा मोटर्स ने आज ही Nexon EV Max कार लांच की है जिस की शुरुआती कीमत 17.75 लाख रुपए रखी गई है। टाटा मोटर्स के कंपनी के द्वारा सबसे ज्यादा बिकने वाली ये गाड़ी कंपनी द्वारा तैयार किए गए

लोगों के लिए खास डिजाइन और तकनीक द्वारा बाजार में पेश की गई है। लोगों ने इस कार के लिए कई अर्से तक इंतजार की है। टाटा मोटर्स की यह कार बाजार में आते हैं लोगों के बीच पहली पसंद बन चुकी है इसके खास फीचर्स और तकनीक इस गाड़ी को बेहद खास और खूबसूरत बनाती है।

दो वेरिएंट में पेश किया जाने वाला यह कार आपको बेहद खूबसूरत और खास तब दिखेगी जब आप इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक इसके खास बदलाव को देखकर इसकी प्रशंसा करेंगे।

tata नेक्सन ईवी मैक्स
Nexon EV Max

नेक्सन ईवी मैक्स कार के खास फीचर्स

नेक्सन ईवी मैक्स कार के कुछ खास फीचर्सकुछ खास फीचर्स है जो कार के शौकीन लोगों या खासकर टाटा की कारे पसंद करने वाले लोग इसके नई टेक्नोलॉजी और फीचर से काफी प्रभावित होंगे। tata नेक्सन ईवी मैक्स

जैसे कि इसके  नए फीचर्स में जोड़े गए कुछ खास तकनीक है इसकी हिल होल्ड कंट्रोल वाले फीचर्स,हिल डिस्टेंस कंट्रोल वाले फीचर्स तथा ऑटो होल्ड करने वाले कई और शानदार फीचर्स जो इस कार को लोगों की पहली पसंद बना देती है।

इसके अलावा भी इस कार में 30 अलग तरीके के फीचर्स दिए गए हैं जिसमें से कुछ बेहतरीन खास फीचर्स जिसमें लेदर वाली वेंटिलेटेड सीट, ज्वेलरी कंट्रोल नॉब, वायरलेस चार्जिंग, स्मार्ट वॉच इंटीग्रेशन तथा एक एयर प्यूरीफायर जैसी खास फीचर्स मौजूद हैं। tata nexon ev max

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कार के पावरफुल मोटर

Tata Nexon EV Max कार मे 40.5KWहार्ट्ज की दमदार बैटरी भी दी गई है जिसकी वजह से इसकी स्टैंडर्ड मॉडल से भी 34% अधिक ऊंची है।

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कार 9 सेकंड में ही 0 से लेकर 100 प्रतिघंटा तक की रफ्तार तेजी से पकड़ सकती है। tata नेक्सन ईवी मैक्स

नेक्सन ईवी कार की दमदार बैटरी

इस कार में इस्तेमाल होने वाली बैटरी को लगभग चार्ज होने में 7 घंटे तक का समय लगता है। हालांकि इसमें बेहतर और तेज चार्जिंग के लिए दो ऑप्शन दिए गए हैं।

पहला हैं स्टैंडर्ड 3.3KWH का चार्जर और दूसरा है7.20KWH अल्टरनेट करंट फास्ट चार्जर। इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए आप इसे दफ्तर या फिर घरों में कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

इसके दमदार बैटरी की खास बात यह है कि इसके बैटरी पैक को आप 50 किलो वाट के डायरेक्ट करंट फास्ट चार्जर द्वारा 56 मिनटों में 80% तक चार्ज कर सकते हैं।

इसके नॉर्मल चार्जर में कार को चार्ज होने में 15 से 16 घंटे लगते हैं जबकि अल्टरनेट करंट फास्ट चार्जर में 5 से 7 घंटे का वक्त लगता है जिसमें बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। नेक्सन ईवी मैक्स

Also Readटाटा इंडस्ट्री के अध्यक्ष N. Chandrashekhan ने खरीदा आलीशान आशियाना, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कार की कीमत

इस कार को दो वेरिएंट में पेश किया जा रहा है इसलिए कंपनी द्वारा इसके दोनों कारों के लिए अलग-अलग बेस्ट कीमत लगाई गई हैं।

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स के बेस मॉडल को 17.75 लाख की कीमत पर पेश किया गया है जबकि इसका दूसरा टॉप मॉडल 19.25 लाख के कीमत पर एक्स शोरूम में पाई जाएगी। tata नेक्सन ईवी मैक्स

स्टाइलिश डिजाइन और दो रंगों में मिलेगी कार

टाटा मोटर्स के पुराने कारों की मॉडल की तुलना में टाटा की यह कार लगभग 3.10 लाख रुपए ज्यादा महंगी है। नेक्सन ईवी मैक्स कार को अलग-अलग कलर में पेश किया गया है।

पहला है इंटेंसी टील जो खास इस मॉडल के लिए ही तैयार किया गया है। दूसरा है डेनोटा ग्रे तथा प्रिस्टिन व्हाइट वाली खूबसूरत डिजाइन वाली कार। तीसरी है डबल टोन कलर वाली स्टैंडर्ड मॉडल कार। 

2 मॉडल वैरीएंट के फीचर्स हैं मौजूद

टाटा मोटर्स के टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कार की बड़ा बैटरी बैकअप जिसमें 40.5KWH पावरफुल लिथियम आयन बैटरी जिस की कैपेसिटी एंड कारों की तुलना में काफी ज्यादा है।

143 पीएस की मैक्सिमम पावर जनरेट करने वाली हाई स्पीड टेक्नोलॉजी है, जो की इसकी रफ्तार 9 सेकंड में 100 तक पहुंचा देती है। दो वेरिएंट वाली यह करें दो अलग-अलग मॉडल में लांच की गई है।

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स  XZ+ तथा XZ+ LUX यह इनके दो मॉडल वैरीएंट है। टाटा मोटर्स द्वारा लांच की गई टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कार मे इसके सभी फीचर्स और टेक्नोलॉजी साथ ही बेहतरीन कलर इसे और भी बेहद खूबसूरत और खास बना देती हैं।

Also ReadCryptocurrency Market में मचा भूचाल, Terra में भी दिखी 58 फ़ीसदी की गिरावट

Leave a Reply

Your email address will not be published.