Stock Market के अंदर इन 5 कंपनियों में करें इन्वेस्ट, 73 फीसदी तक मिलेगा रिटर्न

stock market
Stock Market

आज के समय में शेयर बाजार एक ऐसी जगह बन चुकी है जहां हर कोई अपना हाथ आजमाना चाहता है और दुनिया भर में अधिकतर लोग शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं। ऐसे निवेशक जो शेयर बाजार में शुरुआत करना चाहते हैं, उन्हें लगता है कि शेयर बाजार एक ऐसा मंच बन सकता है, जहां वे आसानी से निवेश करके रिटर्न पा सकते है। वे सोचते हैं कि यह एक ऐसी जगह जहां कुछ ही दिनों में लोग लाखों कमा सकते हैं लेकिन यहां की हकीकत का एक और पहलू भी है। शेयर बाजार में मुनाफा कमाना इतना आसान भी नहीं होता है। 

शेयर बाजार में पैसा लगाने के बाद लोगों को धैर्य रखने की जरूरत होती है। लोगों को लंबी अवधि के निवेश के साथ साथ बाजार की अच्छी समझ भी होनी चाहिए। निवेशकों को शेयर बाजारों में निवेश तभी करना चाहिए जब उन्हें वित्तीय लक्ष्यों की चाह हो या जोखिम उठाने की क्षमता हो। इसके साथ-साथ निवेशकों के पास एक अच्छा और विश्वसनीय फाइनेंशियल पार्टनर हो जो शेयर बाजार के बारे में अच्छे सुझाव दे सके।

शेयर बाजार की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें एक बार निवेश करना होता है और उसके बाद रिटर्न बैठे-बैठे मिलता रहता है। जानकारी के लिए बता दें कि Stocks मार्केट में अभी 5 ऐसे शेयर हैं, जो फिलहाल 73 फीसदी तक के रिटर्न दे सकते हैं। ब्रोक्रेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इन्हीं 5 शेयरों में खरीदारी की सलाह भी दी है, जिससे आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं।

1. जेके सीमेंट :- 

जेके सीमेंट
जेके सीमेंट

पैसे कमाने वाले शेयर लिस्ट जेके सीमेंट का नाम शामिल है, जो सबसे अधिक रिटर्न दे सकता है। इस समय जेके सीमेंट 2267 रु के आस पास है। बता दें कि फिलहाल इस शेयर के लिए टार्गेट 3935 रु टार्गेट रखा गया है। इस शेयर में पैसे लगाने से मौजूदा भाव से 73.5 फीसदी रिटर्न आराम से मिल सकता है। जेके सीमेंट के शेयर के पिछले 52 हफ्तों की बात करें तो इसका शिखर 3,838.00 रु और निचला स्तर 2,139.05 रु रहा है। इस समय जेके सीमेंट की मार्केट कैपिटल 17,531.80 करोड़ रुपए है। आज कंपनी के शेयर में 3.8 फीसदी की वृद्धि दिख रही है।

2. इंफोसिस :-

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस है। इस समय इंफोसिस का शेयर 1824 रुपए के आस पास है और इसका टार्गेट 2310 रुपए रखा गया है । यदि इसमें कोई निवेशक अपने पैसे लगाता है तो उसे मौजूदा भाव से 26.6 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है। इस समय इंफोसिस की मौजूदा मार्केट कैपिटल 7.65 लाख करोड़ रुपए है। इंफोसिस के पिछले 52 हफ्तों के शिखर की बात करें तो 1,953.90 रुपए और निचला स्तर 1311.30 रुपए है।

Also Read – Mutual Fund Scheme से केवल कुछ वर्षों में ही बनें करोड़पति, जानें खबरें

3. एसबीआई :-

एसबीआई के शेयर के लिए टार्गेट प्राइस 725 रुपए रखा गया है, जबकि इसका मौजूदा भाव 450 रुपए के आस पास है। यदि इसमें कोई भी निवेशक अपना पैसा लगाता है तो उसे मौजूदा स्तर से 61 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है। इस समय एसबीआई की मौजूदा मार्केट कैपिटल 4.01 लाख करोड़ रु है।

4. टीसीआई एक्सप्रेस :-

अधिक कमाई वाले इन 5 शेयरों में टीसीआई एक्सप्रेस को भी खरीदने की सलाह दी गयी है। इस समय टीसीआई एक्सप्रेस का शेयर 1751 रुपए के आस पास है। इस शेयर के लिए टार्गेट प्राइस 2130 रुपए रखा गया है। इस शेयर में पैसे लगाने से निवेशकों को 21.5 फीसदी का रिटर्न बड़े ही आराम से मिल सकता है। इस शेयर की बात करें तो पिछले 52 हफ्तों का शिखर 2,570.00 रुपए और निचला स्तर 807.00 रुपए हुआ है। 

Also Read- राकेश झुनझुनवाला ने स्टॉक मार्केट किया निवेश, केवल 5 मिनट में 400 करोड़ रुपए का घाटा

5. एंजल वन :-

इस समय एंजल वन के शेयर के लिए 1900 रु का टार्गेट प्राइस रखा गया है। मगर एंजल वन का शेयर अभी 1270 रु के आस-पास है। इसका मतलब है कि अगर कोई निवेशक इस शेयर में अपना पैसा लगाता है तो मौजूदा स्तरों पर इस शेयर में आराम से 49 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है। इसके बीते कुछ समय के शेयर की बात करें तो इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 1,527.80 रुपए और निचला स्तर 990.50 रुपए रहा है। 1268.10 रुपए के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज सुबह इस शेयर की मार्केट 1,291.95 रुपए पर खुला।

Also Read- Cryptocurrency : एलन मस्‍क के एक ट्वीट से क्रिप्टो बाजार में हुई भारी हलचल, क्रिप्टो करेंसी में दिखी कई फीसदी की तेजी

Leave a Reply

Your email address will not be published.