Cardano Crypto kya hai and Prediction for Future

Cardano Crypto

Cardano Crypto करंसी का बढ़ता स्तर, बिटकॉइन कैश BCHUSD के साथ-साथ अन्य क्रिप्टो करंसी में हुए गिरावट

क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में CARDANO आज के आधुनिक समय में दूसरे नंबर पर आ चुका है। हालांकि, इसकी चर्चा काफी कम होती है लेकिन मार्केट कैप में आज इसकी कीमत 91 बिलियन डॉलर हो चुकी है। CARDANO एक ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है। यह खुला स्रोत और विकेंद्रीकृत करेंसी है। यह अपने आंतरिक क्रिप्टोक्यूरेंसी, एडीए के साथ पीयर-टू-पीयर लेनदेन की सुविधा देता है। 

CARDANO की स्थापना 2015 में की गई थी। इसके संस्थापक एथेरियम के सह-संस्थापक चार्ल्स हॉकिंसन हैं। CARDANO फाउंडेशन द्वारा स्विट्जरलैंड में कई परियोजना के विकास की देखरेख और पर्यवेक्षण ज़ुग किया जाता है। यह प्रूफ-ऑफ-स्टेक ब्लॉकचैन का प्रयोग करने वाली सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी है, जिसे प्रूफ-ऑफ-वर्क प्रोटोकॉल के ग्रीनर के रूप में देखा जाता है।

cardano crypto
cardano crypto

बीते गुरुवार को दिखी Cardano Crypto करेंसी में गिरावट

बीते गुरुवार को कारोबार के वक्त सुबह सभी क्रिप्टोकरेंसी में सबसे बड़ी गिरावट हुई। इस दिन की क्रिप्टो करेंसी गिरावट में CARDANO या ADAUSD में सबसे ज्यादा बदलाव देखा गया। CARDANO की करेंसी जो पहले 11.48% थी, वह इस दिन गिरकर 79 सेंट तक पहुंच गया। Litcoin या LTCUSD की कीमत में भी गिरावट देखी गई। यह घट कर 10.39% में पहुंचकर इसकी कीमत 96.07 डॉलर हो गया। डॉगकोइन की क्रिप्टो करेंसी डीओजीईयूएसडी भी 9.90 प्रतिशत से गिरकर अभी 12 सेंट पर हो गया। 

बिटकॉइन कैश BCHUSD में भी दिखी गिरावट

बता दें कि इसी गुरुवार के दिन रिपल एक्सआरपीयूएसडी की कीमत 9.90% से सीधे 64 सेंट तक गिर गया। वहीं अगर बिटकॉइन कैश BCHUSD की बात करें तो वह 7.80 प्रतिशत गिरकर 268.77 डॉलर हो चुकी है। यूनिसैप यूएनआईयूएसडी की क्रिप्टो करेंसी में भी 8.20 प्रतिशत की गिरावट आई है और उसकी कीमत 8.23 ​​डॉलर तक पहुंच गई।

बड़े क्रिप्टो करेंसी में हुए बदलाव :

बिटकॉइन और एथेरियम जैसी सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी की कीमत में भी काफी गिरावट आ गई है। बीते गुरुवार को बिटकॉइन की कीमत 35661.14 डॉलर और Ethereum की कीमत 2437.51 डॉलर पर 5.08 और 6.99 की प्रतिशत के साथ गिर गई। क्रिप्टो करेंसी में सबसे कम गिरावट Polkadot में देखी गई जहां 4.22 प्रतिशत के वह 15.50 डॉलर में पहुंच गई है।

समाचार कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट :

क्रिप्टो करेंसी से संबंध रखने वाली समाचार कंपनियों में भी गिरावट देखी गई है। इस सूची में Coinbase Global Inc. COIN कंपनी का शेयर  165.62 डॉलर पर 4.12 प्रतिशत की गिरावट के साथ पहुंच गया। वही दूसरी कंपनी Microstrategy Inc. MSTR के शेयर 3.73% के साथ गिरकर 351.43 डॉलर हो गई। अगर Riot Blokchain Inc. RIOT कंपनी की बात की जाए तो इसकी शेयर में भी 3.38% गिरावट के साथ 14.56 डॉलर हो गई है।

Overstock. com के शेयर में दिखी 2.08% की बढ़ोतरी :

सबसे कम यानी 1.38% की गिरावट के साथ मैराथन डिजिटल हॉल्डिंग इंक MARA की कीमत 20.75 डॉलर में 1.38 प्रतिशत का शेयर गिर गया। Overstock.com के शेयर में 2.08% की बढ़ोतरी के साथ Block Inc. SQ में 2,11% की और Resla Inc. TSLA में 2.45% की गिरावट आई है। पेपाल, एबांग हॉल्डिंग्स इंक. के भी शेयर गिरे हैं। ब्लॉकचेन और क्रिप्टो इंडस्ट्री इनोवेटर्स पर ध्यान केंद्रित करने वाले कंपनियों में भी लगभग 2% की गिरावट देखने को मिली है।

2 thoughts on “Cardano Crypto kya hai and Prediction for Future

Leave a Reply

Your email address will not be published.