घरेलू अचार और घी से कमा रही लाखों रु, आप भी कर सकते हैं कमाई | Earning lakhs of rupees from domestic pickles and ghee you can also earn

2020 में शुरू किया ब्रांड

2020 में शुरू किया ब्रांड

उन्होंने 2020 में अपने पति सलेश कुमार के साथ ‘गीताज़ होम टू होम’ लॉन्च किया। द बेटर इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार वे अपने दम पर कुछ शुरू करना चाहती थीं और नेत्रहीन होने ने उन्हें कभी नहीं अपने सपनों का पीछे करने से नहीं रोका। उनके पति और बच्चों ने हमेशा उनका साथ दिया। गीता के लिए बिजनेस चलाना पूरी तरह से नया अनुभव नहीं था, क्योंकि कुछ साल पहले ने अपने पती के साथ मिल कर त्रिशूर में एक छोटा रेस्तरां चलाती थीं।

कैसा था बिजनेस वेंचर

कैसा था बिजनेस वेंचर

गीता के अनुसार उनके पास एक छोटा ऑर्गेनिक रेस्टोरेंट था और यह उनका पहला बिजनेस वेंचर था। वे सब्जियों सहित ऑर्गेनिक फूड से बने भोजन और ड्रिंक्स परोसते थे। मगर जब उन्होंने किराए की जगह खो दी तो उसे बंद करना पड़ा। लेकिन उनके रेस्तरां में बड़े पैमाने पर खाना पकाने के अनुभव ने उन्हें इस ऑनलाइन फूड बिजनेस को शुरू करने का विश्वास दिलाया

नौकरी की तलाश और पति का प्रोत्साहन

नौकरी की तलाश और पति का प्रोत्साहन

फिर गीता ने एक ब्रेक लिया क्योंकि वह अपने बच्चों और परिवार पर ध्यान देना चाहती थी। लेकिन बाद में जब उन्होंने फिर से काम करने का फैसला किया तो वह उन सभी अस्वीकृतियों से निराश हो गई जो उन्हें नौकरी की तलाश में सामना करना पड़ा था। पति सलेश ने गीता को अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया।

लॉकडाउन में मिला आइडिया

लॉकडाउन में मिला आइडिया

यह लॉकडाउन था जिसने गीता को इस बिजनेस को शुरू करने का आइडिया था। लॉकडाउन के दौरान उन्हें लगा कि क्यों न ऑनलाइन कारोबार शुरू किया जाए? इसके अलावा, खाना पकाने के अपने पुराने अनुभव के साथ उनके पास एक फूड बिजनेस शुरू करने के लिए पर्याप्त विश्वास था। उनके पति और बच्चों ने उन्हें प्रोत्साहित किया। इसलिए, उन्होंने धीरे-धीरे घर के बने घी और अचार जैसे कुछ उत्पादों को ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया।

घरेलू अचार
घरेलू अचार

सोशल मीडिया का लिया सहारा

गीता, जिन्होंने पिछले साल की शुरुआत में अपना बिजनेस शुरू किया था, मुख्य रूप से अपने उत्पादों को बेचने और बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती थीं। उन्होंने ‘कर्कू मील’ नामक एक विशेष उत्पाद सहित कुछ और उत्पाद पेश किए। अपने उत्पाद की सफलता के साथ, गीता अब प्रति माह 50,000 रुपये से अधिक कमाती है। यानी वे सालाना लाखों रु कमा रही हैं। आप भी लगन, बेहतर आइडिया और अनुभव से इसी तरह का ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर पैसा कमा सकते हैं।

Source link